"कृषि-उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए ग्रामीण भारत व्यापार सम्मेलन" आयोजित

9 – 13 जून, 2022, कासरगोड

कल्पा एग्री-बिजनेस इनक्यूबेटर, भाकृअनुप-सेंट्रल प्लांटेशन क्रॉप्स रिसर्च इंस्टीट्यूट, कासरगोड, केरल ने केरल स्टार्टअप के सहयोग से संयुक्त रूप से 9 से 13 जून, 2022 तक "रूरल इंडिया बिजनेस कॉन्क्लेव - 2022 (RIBC 2.0)" का आयोजन किया।

“Rural India Business Conclave to Promote Agri-preneurs” organized  “Rural India Business Conclave to Promote Agri-preneurs” organized

मुख्य अतिथि, श्री राजमोहन उन्नीथन, संसद सदस्य, कासरगोड, केरल ने कॉन्क्लेव का उद्घाटन किया।

श्री एन.ए. नेल्लीकुन्नू, विधायक, कासरगोड, केरल और प्रो. एच. वेंकटेश्वरुलु, कुलपति, केरल केंद्रीय विश्वविद्यालय सम्मानित अतिथियों में शामिल थे।

इससे पहले, डॉ. अनीता करुण, निदेशक, भाकृअनुप-सीपीसीआरआइ, कासरगोड ने गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करते हुए कॉन्क्लेव के मुख्य उद्देश्य के बारे में जानकारी दी। डॉ. करुण ने कहा कि यह कार्यक्रम समावेशी कृषि-व्यवसाय विकास के लिए ज्ञान भागीदारों, उद्यमियों और वित्तीय संस्थानों को नेटवर्क प्रदान कर सकता है।

इस कॉन्क्लेव में ग्रामीण-एग्री टेक हैकथॉन, फंडर्स टॉक्स, एक्सपर्ट्स टॉक्स, पैनल डिस्कशन, स्टार्टअप पिच, इनोवेटिव रिसर्च के लिए इंटरडिसिप्लिनरी वर्कस्पेस, इन्वेस्टर्स मीट और ड्रीम बिग कल्पा आदि गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला देखी गई।

इस अवसर पर संस्थान ने दो समझौता ज्ञापनों पर भी हस्ताक्षर किए।

(स्रोत: भाकृअनुप-केंद्रीय वृक्षारोपण फसल अनुसंधान संस्थानकासरगोडकेरल)