भारत का अमृत महोत्सव में पोषण माह - 2021 और वृक्षारोपण अभियान

17 सितंबर, 2021, कोलकाता

भाकृअनुप-राष्ट्रीय प्राकृतिक रेशा अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान, कोलकाता ने आज 'पोषण माह और वृक्षारोपण अभियान' का आयोजन किया।

Poshan Maah - 2021 and Tree Plantation Campaign @Bharat Ka Amrut Mahotsav  Poshan Maah - 2021 and Tree Plantation Campaign @Bharat Ka Amrut Mahotsav

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि, डॉ. निमाई चंद्र पान, पूर्व निदेशक, भाकृअनुप-एनआईएनएफईटी, कोलकाता ने समाज के हर वर्ग के लोगों के लिए स्वस्थ भोजन और इसके पोषण संबंधी महत्त्व पर जोर दिया। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए जागरूकता कार्यक्रम के बारे में भी जानकारी दी।

अपने संबोधन में डॉ. डी. बी. शाक्यवर, निदेशक, भाकृअनुप-एनआईएनएफईटी, कोलकाता ने 'समृद्ध एवं स्वस्थ भारत' के निर्माण के लिए विशेष रूप से बच्चों और महिलाओं में पोषण के महत्त्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने समाज में अत्यधिक जागरूकता पैदा करने में भाकृअनुप की भूमिका को भी रेखांकित किया।

कार्यक्रम में प्रभागाध्यक्षों, वैज्ञानिकों, वरिष्ठ अधिकारियों, कर्मचारी सदस्यों और किसानों सहित कुल 75 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

यह कार्यक्रम भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 'भारत का अमृत महोत्सव' के एक भाग के रूप में आयोजित किया गया था।

(भाकृअनुप-राष्ट्रीय प्राकृतिक रेशा अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान, कोलकाता)